शांतिपूर्ण आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए – कैटलोनिया के साथ एकता!

0 haben unterschrieben. Nächstes Ziel: 500.000.


deutsch / catalàcastellanoportuguêsitalianofrançaisromânescenglishlingua Europaea中文русский日本語العربيةбългарскиtiếng việtفارسیქართულიελληνικάtürkmagyarhrvatskipolski / हिन्दी / 한국의తెలుగుsvenskaсрпскиdansknederlandsnorsk

कैटेलोनिया सबसे बड़ा गैर-राज्य यूरोपीय देश है। Catalans एक हजार से अधिक वर्षों के इतिहास के बारे में जानते हैं और गर्व है। शानदार कातालान साहित्य और संस्कृति यूरोप का एक अनिवार्य हिस्सा है। कातालान भाषा लाखों यूरोपियों की मातृभाषा है 1 9 34 में, कैटेलोनिया सरकार के अध्यक्ष ने स्पेन से कैटलोनिया की स्वतंत्रता की घोषणा की 1 9 36 में, स्पैनिश जनरल फ्रांसिस्को फ्रैन्को ने (और जर्मनी ने उनकी मदद की) अपने कूप्ट डीटेट और स्पेनिश गृहयुद्ध की शुरूआत की जो कि कई वर्षों तक कातालान राष्ट्र और उसकी भाषा के दमन को उकसाया।

21 वीं सदी में स्पेनिश सेना को कैटलानों के खिलाफ फेंकने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए जो शांतिपूर्ण तरीके से राज्य की स्वतंत्रता प्राप्त करना चाहते हैं। सभी देशों और देशों के यूरोपियों को यह सुनिश्चित करने के लिए अपना पूरा प्रयास करना चाहिए कि स्पेन और कैटेलोनिया की केंद्र सरकार के बीच संघर्ष इस समय शांति से सुलझाया जाए।

राष्ट्रों के स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक आत्मनिर्णय का अधिकार उन राज्यों की कानूनी सीमाओं से ऊपर है जो लाखों लोगों पर अपनी कानूनी व्यवस्था लागू करना चाहते हैं, जो कि दूसरे वर्ग के नागरिकों के रूप में माना जाता है क्योंकि वे कटलन हैं।


कैटलोनिया यूरोप का बिना शर्त हिस्सा है। यूरोपीय संघ और सभी यूरोपीय देशों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वर्तमान संघर्ष में सैन्य बल का कोई भी उपयोग अस्वीकार्य है और यदि, वास्तव में एक नया कातालान राज्य बनाया गया था, तो इसका स्वागत यूरोपीय संघ में किया जाएगा। उसी तरह, यूरोपीय संघ स्पेन का स्वागत जारी रखेगा।