अधिक जनसंख्या - दुनिया भर में जन्म नियंत्रण को तत्काल आवश्यक करे

0 व्यक्ति ने हसताकषर गये। 35,000 हसताकषर जुटाएं!


German | English | Chinese | Japanese | French | Russian | Swedish | Czech | Dutch | Spanish | Italian | Hindi

पृथ्वी बीमार है - रोग-निदान: अधिक जनसंख्या - दुनिया भर में जन्म नियंत्रण को तत्काल आवश्यक करे

एक अच्छे चिकित्सक, मज़बूती से और प्रभावी ढंग से  अपने रोगियों को इलाज करता है, वह सही ढंग से बीमारी के कारण निदान करते है, और फिर पीड़ा जड़ पर लड़ा जाता है, ताकि रोग का जितना संभव हो उतना सफ़ाया हो जाये, बीमारी के कारण को जड़ से खत्म करके रोगी फिर से चंगा और स्वस्थ हो जाता है - तभी चिकित्सक सही ढंग से और अच्छी तरह से अपने काम किया होगा। एक चिकित्सक, तथापि, जो रोगियों की शारीरिक या मानसिक पीड़ा का कारण जानता है, लेकिन एक स्पष्ट निदान के बावजूद कुछ भी नहीं करते है, उनके बेहतर फैसले के खिलाफ पीड़ित कि केवल लक्षण का चिकित्सा करते है, वो ला परवाह, गैर जिम्मेदार, और अंततः अमानवीय कार्य करता है, क्योंकि बीमार मरीज़ उस पर निर्भर है और उनके पीड़ा पर चिकित्सक खुद को समृद्ध कर रहे है।
स्थिति हमारे घर, पृथ्वी के 'स्वास्थ्य' के साथ कुछ इस तरह हि है। हम पृथ्वी, इस पर मौजूदा सभी जीवन, और इस खूबसूरत ग्रह के पूरे प्रकृति के लिए जिम्मेदार हैं। हमारा पृथ्वी अधिक जनसंख्या कि परिणामों से पीड़ित है। जिसका असर सीओ 2 के उत्सर्जन वृद्धि कि कारण से ग्रीनहाउस प्रभाव पर आधारित हैं। अब हम जलवायु परिवर्तन के विनाशकारी प्रभाव का सामना कर रहे हैं प्राकृतिक आपदाओं, तूफान, ज्वालामुखी विस्फोट, भूकंप, अकाल, युद्ध, प्रवसन, आदि में वृद्धि के रूप में।
पारस्परिक संबंधों में,  मनुष्य का अध: पतन, खुद का मूल्यों की हानि, पारस्परिक संबंधों के विनाश, और कई और अधिक भयानक बातों के रूप में अधिक जनसंख्या का परिणाम दिखाई देता है। शासकों, राजनीतिज्ञों और नेताओं, अन्यथा बुनियादी तौर पर कोई व्यक्ति, ज्यादातर पृथ्वी की सहित ज़िम्मेदारी से, दिमाग और दयालु "डॉक्टर" के रूप में कार्य नहीं करते है। इसके बजाय, यह अभी भी केवल चर्चा और बात की है, जैसे सबसे हाल ही में दोहा में विश्व जलवायु शिखर सम्मेलन २०१२ में। एक बुद्धिमान और जिम्मेदार माता पिता जोड़ी आपने बच्चों को एक योग्य मानव जीवन प्रदान करने के लिए चिंतित है। इसलिए वे प्रत्येक व्यक्ति के संतानों के लिए पर्याप्त पोषण, एक स्वस्थ वातावरण और सद्भाव, प्रेम, शांति और स्वतंत्रता में एक जीवन की पेशकश करने के लिए उत्सुक हैं। यह माता पिता को होश हैं के अधिक से अधिक उतना हि बच्चे पैदा करना चाहिए जो कि तर्कसंगत और जिम्मेदार है, जो जीवन के इस एहसास अनुसार है के "बहुत ज्यादा अस्वस्थ है"।
लेकिन अंतरराष्ट्रीय समुदाय, उनके बेहतर फैसले के खिलाफ और सभी तर्कसंगतता के खिलाफ है, और इस कारण उनके निवास, भोजन और पर्यावरण, और इस प्रकार मानव गरिमा, सद्भाव, शांति और जीवन को ही नष्ट कर रहा है। वे जीवन और प्राकृतिक नियमों को उपेक्षा करके अधिक जनसंख्या को और अधिक कर रहे है। 
इसलिए सभी जिम्मेदारो की समझना और सार्वजनिक रूप से इस तथ्य के बारे में बोलना चाहिए कि पृथ्वी पर सभी बुराई का मुख्य कारण पृथ्वी का अधिक जनसंख्या है, जो मनुष्य के अस्तित्व पर गला घोंटने का ख़तरा है - अगर दुनिया भर में इसका एकमात्र कारगर उपाय, अर्थात् पृथ्वी व्यापी वैध प्रतिबंधक, लेकिन मानविक जन्म नियंत्रण लघु किया नही जाए! सभी जीवन और पर्यावरण विनाशकारी परिणामों का स्पष्ट कारण, अर्थात् मनुष्य द्वारा पृथ्वी की विशाल जनसंख्या, पिछले जलवायु सम्मेलनों में खुले तौर पर संबोधित नहीं किया गया है, यही वजह है के जन्म नियंत्रण के रूप में कोई व्यापक उपायों को अपनाया नही गया है, जो जलवायु परिवर्तन के परिणामों को कम कर सकता है।

सभी शासकों, नेताओं और दुनिया के सभी क्षेत्रों में सभी जिम्मेदार व्यक्तियों को कार्रवाई के लिए एक बुलावा:

आदमी अपने पर्यावरण के विनाशकारी व्यवहार से जलवायु तबाही के दायरे पर दोष का एक बड़ा हिस्सा पहनती है, जो सबसे खराब स्थिति में मानव जाति की तकनीकी और चेतना के आधार पर पत्थर युग मैं वापस कर सकते हैं, या पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं। सभी जीवन कारण और परिणाम के प्राकृतिक कानून पर आधारित है, केवल इंसान, उसकी मूर्खता और उदासीनता में, इसे पहचान करने के लिए और उस पर कार्रवाई करने के लिए विफल रहा हैं, जिसके माध्यम से बहुत ज्यादा भयावहता टला जा सकता है। 
तत्काल जरूरत है अब वास्तविकता की भावना, बुद्धि, समझदारी, और पर्यावरण कि भलाई और हमारे ग्रह की संरक्षण, जो हमारे घर है। नेताओं, और सभी क्षेत्रों में जिम्मेदार लोगों के लिए कार्रवाई करने के समय आ गया है।  दुनिया भर में जन्म नियंत्रण की आवश्यकता के बारे में सार्वजनिक रूप से बात करे, जितनी जल्दी हो सके फैसला करके कानून लागू करे, जिससे स्थायी रूप से विश्व की जनसंख्या वृद्धि और जनसंख्या कम हो जाऐं।
क्षमता के सभी स्तरों पर सभी जिम्मेदार व्यक्तियों को अपील है:
आसन्न जलवायु तबाही के खिलाफ लड़ाई में लड़ने के लिए सिर्फ खाली जलवायु परिवर्तन के लक्षणों से लड़ने का प्रयास ना करो, बल्कि अंत में बुराई की जड़ को उनकी उचित नाम "अधिक जनसंख्या" से पुकारो, और वैश्विक जन्म नियंत्रण के लिए प्रयास करों। अगर लक्षणों का कारण, अर्थात्, दुनिया भर में जनसंख्या वृद्धि से लड़ा जाएगा, शायद जलवायु तबाही का सबसे बुरा असर को रोकना संभव होगा।