ठग मुक्त बेईमान रहित भारत।

ठग मुक्त बेईमान रहित भारत।

0 have signed. Let’s get to 200!
At 200 signatures, this petition is more likely to be featured in recommendations!
Subhash Jakhar started this petition to tata

सेवा में,
1, महामहिम राष्ट्रपति महोदय,
भारत गणराज्य, नई दिल्ली।

2, प्रधानमंत्री, भारत सरकार,
नई दिल्ली।
3, गृह मंत्री, भारत सरकार,
नई दिल्ली।
4, वित्तमंत्री, भारत सरकार,
नई दिल्ली।
5, सभी संसद सदस्य।
6, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री।
7, सभी राज्य पुलिस प्रमुख।
8, सभी जिलाधिकारी।

विषय:-अनियमित जमा योजना पाबन्दी कानून 2019 को क्रियान्वित करवाने और अपनी मेहनत की कमाई को वापस पाने हेतु सत्याग्रह के माध्यम से आवदेन।
महोदय/महोदया,
जैसा कि आपको ज्ञात होगा भारतीय संसद ने सर्वसम्मति से गत वर्ष 2019 जुलाई में विषयांकित कानून को पारित किया था। यह कानून राष्ट्रपति द्वारा 21 फरवरी 2019 को जारी अध्यादेश अनियंत्रित जमा योजना पाबन्दी अध्यादेश 2019 के स्थान पर लाया गया था जिसमें राष्ट्रपति महोदय और संसद ने यह प्रावधान किया था कि जो कम्पनीज या संस्थान या संस्थाएं या समूह या नेटवर्कर्स किसी व्यक्ति से अनियमित जमा योजनाएं स्वीकार करेंगी या किसी व्यक्ति को गुमराह करके धन दोगुणा करने का झांसा देकर ठगी करेंगी उनके खिलाफ राज्य मुकदमा दर्ज करके 180 कार्यदिवस में अभियोजन पूर्ण करके ठगी पीड़ितों का धन सूद जुर्माने व नुकसान सहित वापस करवाएगा/करेगा और ठगों को कम्पनीज को दंडित करते हुए उनपर जुर्माना लगाएगा और कठोर कारावास से भी दंडित करेगा।
उपरोक्त के अलावा इस कानून में किसी गैरकानूनी जमा योजना निवेश स्कीम के प्रचार प्रसार विज्ञापन करने पर भी रोक लगाई गई है और विज्ञापन करने वालों के विरुद्ध भी सख्त कानूनी कार्रवाई करने का प्रावधान किया गया था।
एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी केंद्र और राज्यों ने उक्त कानून के क्रियान्वयन के लिए कोई मैकेनिज्म विकसित नहीं किया है न किसी स्पेशल कोर्ट्स स्पेशल अथॉरिटीज स्पेशल जांच एजेंसी का गठन किया है जो संसद कानून राष्ट्रपति और देश के उन करोड़ों नागरिकों का अपमान है जिनकी मेहनत की कमाई को ठगों ने बारी बारी से योजना बनाकर हड़प लिया है।
देश के लगभग 20 करोड़ नागरिक वर्तमान में ठगी पीड़ित हैं जिनमें से एक मैं भी हूँ और मेरे साथ अन्य हजारों लाखों नागरिकों को भी ठगा गया है।
अतः आपसे अनुरोध है कि अनियमित जमा योजना पाबन्दी कानून 2019 को तुरंत लागू करवाएं और मेरी कंपनी के व कंपनी के प्रमोटर्स इत्यादि के विरुद्ध इस कानून के तहत मुकदमा दर्ज करवाकर मुझे मेरी मेहनत की कमाई तुरंत वापस दिलाएं। आज दिनांक 30 सितंबर 2020 को अनियमित जमा योजना पाबन्दी कानून 2019 को लागू करवाने के लिए ऑल इंडिया बाइकबोट टैक्सी यूनियन ने ठगमुक्त बेईमान रहित भारत निर्माण अभियान के तहत जो राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया है उसमें हम सब भी सम्मिलित हैं और यह ज्ञापन पत्र आपको दे रहे हैं ताकि आप अनियमित जमा योजना पाबन्दी कानून 2019 को लागू करवाकर हमें हमारा धन ठगों और ठग कंपनी से वापस दिलाएं।
मेरा व जिस/जिन कंपनी ने मुझसे ठगी की है उनका विवरण निम्नलिखित है।

अपना नाम सुभाष जाखङ

अपना पता -गांव आसोप तहसील भोपालगढ जिला जोधपुर राजस्थान

अपना मोबाइल नंबर 9784840490
ठगी गई कुल रकम रुपये
4, 00,000/-

उस/उन ठग कंपनीज का नाम पता जिसने या जिन्होंने आपके साथ ठगी की है-garvit innovative pvt ltd. Bike bot taxy...hello taxy...zenpay

हस्ताक्षर Subhash Jakhar

दिनांक 03 /03/ 2021

0 have signed. Let’s get to 200!
At 200 signatures, this petition is more likely to be featured in recommendations!