कोयला मंडियों द्वारा फैलाया जारहा गंदगी और प्रदूषण।

0 have signed. Let’s get to 100!
At 100 signatures, this petition is more likely to be featured in recommendations!
Human Right CWA started this petition to Shri Prakash Javedkar (Cabinet Minister - Ministry of Information and Broadcasting) (Union Minister - Ministry of Information and Broadcasting)

सेवा में
माननीय प्रकाश जावड़ेकर जी
वन एवं पर्यावरण मंत्रालय
भारत सरकार।
विषय-- कोयला मंडी से होने वाले प्रदूषण से मानव जीवन के खतरे के संबंध में।
महोदय
पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर और वाराणसी के बीच मे स्थापित एशिया की सबसे बड़ी कोयला मंडी चंधासी मानव जीवन और बाग बगीचों के लिए खतरा बन गयी है। पंडित दीनदयाल नगर से वाराणसी जाने वाले नागरिक प्रदूषण की मार झेलते हुए यात्रा कर रहे है जिससे उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पर रह है। मंडी के आसपास के गांवों में लोग स्वास, चार्म रोग फेफड़े सम्बन्धी रोग, आँखों से सम्बंधित सहित उन तमाम रोगो से ग्रसित है जिसको उनको पता भी नही है। तमाम प्रयासों के बावजूद कोयला मंडी वहाँ से हटाई नही गई। मानव के साथ- साथ पेंडो का भी जीवन संकट में पड़ गया है पेड़ फल देना बंद कर दिए है कुछ तो प्रदूषण की मार झेल नही पाए और सुख गये । प्रदूषण का असर फसलों पर भी पड़ रहा है। जिससे उनकी पैदावार भी प्रभावित हो रही है।
आप से विनम्र आग्रह है कि मानव जीवन के लिए खतरा बनी कोयला मंडी को अन्यंत्र स्थापित कराने की कृपा करें। जिससे मानव जीवन सहित पेड़ पौधों के जीवन को बचाया जा सके।
भवदीय
योगेन्द्र कुमार सिंह योगी,
चेयरमैन
Human Right C W A
चन्दौली (वाराणसी)
मो0 9450445150

 

0 have signed. Let’s get to 100!
At 100 signatures, this petition is more likely to be featured in recommendations!