कामयाबी

#RailDivertNaKaro: अयोध्या व अंबेडकरनगर के लोगों से उनकी लाइफ़लाइन ना छीनें

275 समर्थकों के साथ इस पेटीशन ने बदलाव लाया!


भगवान राम की नगरी अयोध्या और अंबेडकरनगर के लोगों को आने वाले दिनों में बहुत बड़ा झटका लगने वाला है। हम जैसे लोग जो इस क्षेत्र के निवासी हैं, हमसे हमारी लाइफ़लाइन छीनी जा रही है।

दरअसल रेलवे ने अयोध्या व अकबरपुर से होकर चलने वाली 4 ट्रेनों का रुट बदल दिया है, जिसके कारण दोनों जनपद के लोगों में काफ़ी गुस्सा है। रेलवे ने गंगा सतलज/किसान एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, जयनगर अमृतसर एक्सप्रेस और कामाख्या गांधीधाम एक्सप्रेस ट्रेन का रूट बदल दिया है।

अंबेडकरनगर व अयोध्या जनपद के साथ यह सौतेला व्यवहार आखिर कहाँ तक उचित है। रेलवे के फैसले से क्षेत्र के लोगों को देहरादून, धनबाद, गया, हावड़ा, अमृतसर, इत्यादि प्रमुख स्टेशनों तक यात्रा के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा छिन जाएगी। लंबी दूरी के अलावा नज़दीकी स्टेशनों की यात्रा करने वाले यात्रियों को भी ट्रेनों का रूट डायवर्ट होने से ज्यादा मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

राम मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ रेलवे ने अयोध्या में भव्य स्टेशन निर्माण समेत विभिन्न प्रकार की सुविधा देने की बात कही थी। लेकिन अब प्रमुख एवं ज़रूरी ट्रेनों की सेवाओं से यहाँ के लाखों लोगों को वंचित कर के रेलवे आखिर क्या संदेश देना चाहती है?

हमने ये पेटीशन शुरू की है ताकि अयोध्या और अंबेडकरनगर के लाखों यात्रियों के साथ अन्याय ना हो। हमारी पेटीशन साइन करें और जितना हो सके शेयर करें ताकि रेलवे रूट बदलने का यह फैसला वापस ले।



आज — Rehan आप पर भरोसा कर रहे हैं

Rehan zaidi से "#RailDivertNaKaro: अयोध्या व अंबेडकरनगर के लोगों से उनकी लाइफ़लाइन ना छीनें @PiyushGoyal @RailwayNorthern @drmlko25" के साथ आपकी सहायता की आवश्यकता है। Rehan और 274 और समर्थक आज से जुड़ें।