छात्रवृति आवेदन की तिथि बढ़ाओ

0 व्यक्ति ने हसताक्ष्रर गए। 100 हस्ताक्षर जुटाएं!


झारखंड पोस्ट मेट्रिक छात्रवृति आवेदन की अंतिम तिथि 04 अक्टूबर 2019 को है।

181 पर कॉल करें और सरकार से तिथि बढ़ाने की मांग करें निम्न कारणों पर।

  • झारखंड में पिछले 1 महीने से राजस्व कर्मचारी हड़ताल पर हैं जिस वजह से छात्रवृति आवेदन के लिए जरूरी जाति, स्थानीय व आय प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहे हैं ।
  • नीलांबर पीताम्बर यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं चल रही हैं, जिस वजह परीक्षा दे रहे छात्रों को बोनाफाइड सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा। 

इन दो वजहों के कारण सिर्फ पलामू जिले से हजारों छात्र छात्रवृति के लिए आवेदन कर नहीं पाए हैं। पूरे राज्य में ऐसे छात्रों की संख्या लाखों में होंगी।

 

इसलिए हमारा झारखंड सरकार से निवेदन है की छात्रवृति की तिथि कम से कम 1 महीने के लिए बढ़ा दी जाए ताकि, अधिकतर छात्र छात्रवृति का लाभ उठा पाएं। 

आप ekalyan.cgg.gov.in पर जाकर छात्रवृति आवेदन की अंतिम तिथि चेक कर सकते हैं।

झारखंड के सभी विश्विद्यालय में सत्र देरी से चल रहा है, 3 साल का कोर्स 4-5 साल में  पूरा हो रहा है और इस वजह से भी बहुतेरे छात्र छात्रवृति का लाभ नहीं उठा पाते क्योंकि कॉलेज सत्र पूरा ना होने के बहाने कॉलेज बोनाफाइड सर्टिफिकेट जारी नहीं करता । 

झारखंड सरकार से हम मांग करते हैं कि एक छात्र जब तक कॉलेज में अध्ययनरत हैं उन्हें छात्रवृति का आवेदन करने की स्वीकृति दी जाए, इस वजह से कॉलेज/यूनिवर्सिटी पर भी दबाव रहेगा की वो सत्र सही समय पर पूरा करें ।

सत्र देरी की पेनाल्टी छात्रों को देने के बजाए विश्वविधालय को जवाबदेह बनाना चाहिए।