Justice for Jitendra (Gov. teacher)

0 व्यक्ति ने हसताकषर गये। 500 हसताकषर जुटाएं!


सेवा में,
माननीय मुख्यमंत्री महोदय

रांची, झारखंड 

विषय : कोडरमा जिला के थाना-मरकच्चो के अंतर्गत ग्राम - सोनेड़ीह डेब्वा में स्व० जितेंद्र कुमार वर्णवाल की हत्या की उच्च स्तरीय जांच कराने तथा दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने के संबंध में।

महाश्य,
सविनय निवेदन पूर्वक कहना है कि मैं कोडरमा जिला के थाना मरकच्चो के अंतर्गत ग्राम - सोनेड़ीह डेब्वा की निवासी हूँ।
मेरे छोटे पुत्र स्व० जितेंद्र कुमार वर्णवाल उम्र 30 वर्ष जो साहेबगंज जिले में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे, की दिनांक 23.11.2017 को रामगढ जिले के पतरातू निवासी श्री सहदेव प्र० वर्णवाल की पुत्री संध्या वर्णवाल के साथ हिदुं रिति रिवाज के अनुसार शादी सम्पन्न हुई थी। शादी सम्पन्न होने के पश्चात् दिनांक 24.11.2017 को समय करीब तीन बजे अपराह्न बारात के साथ दुल्हा और दुल्हन मेरे घर पर वापस आये। बारात वापसी के बाद सब कुछ ठीक ठाक रहा मेरे घर पर तो विवाह का माहौल था।

इसी बीच मेरा छोटा बेटा (जितेन्द्र कुमार वर्णवाल ) अपने घर पर से अचानक लगभग 06:30 बजे शाम को बिना किसी को कुछ बताये घर से कहीं निकल गया।लगभग 8 बजे रात जितेन्द्र कुमार वर्णवाल की पत्नी संध्या वर्णवाल के द्वारा बताया गया की जितेन्द्र लगभग 1.30 घंटे पहले घर से निकले हैं और वापस नहीं लौटे हैं। उसके बाद हमलोग उसकी खोजबीन करने लगे। इस दौरान जितेन्द्र की मोबाइल नंबर 9199046681,7903704103 पर संपर्क करने पर कोई जवाब नहीं मिला। परंतु जितेन्द्र की पत्नी के द्वारा दिया गया एक नंबर 7352730589 पर कॉल करने पर एक बार रिंग हुआ परंतु जवाब नहीं मिला तथा पुनः कॉल करने पर मोबाइल स्विच ऑफ बताया। जितेन्द्र के गायब होने की सूचना रात में ही मरकच्चो थाना के पुलिस पदाधिकारी को दिए। हमलोग रातभर खोज बिन करते रहे लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।
अचानक सुबह लगभग 06:30 बजे हमलोगों को सूचना मिली कि मेरे पुत्र की लाश मेरे मुहल्ले के ही बैजनाथ मोदी के कूप में है।
तत्काल इस आशय की सूचना तुरंत हमलोगों के द्वारा मरकच्चो थाना को दिया गया। तत्पश्चात पुलिस की उपस्थिति में शव को कूवें से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए कोडरमा जिला अस्पताल भेज दिया गया।
परंतु दुःख के साथ कहना पड रहा है कि घटना स्थल पर पुलिस के पहुंचने के पूर्व ही मेरी बहु (दुल्हन) संध्या वर्णवाल को उसके परिजन मेरे घर आकर हमलोगों की मर्जी के विरूद्ध बाजबरन करीब 06:30 (साढ़े छह) बजे सुबह ही दुल्हन को मायके ले गये।
इसी बीच मेरे तीसरे पुत्र बिरेन्द्र प्रसाद वर्णवाल के द्वारा लिखित आवेदन पत्र मरकच्चो थाना के प्रभारी श्री अरुण कुमार को दिया गया जिसके आधार पर ही मरकच्चो थाना कांड स० 66/17 दिनांक 25.11.2017 अज्ञात लोगों के विरूद्ध दर्ज किया गया।
तत्पश्चात हमलोगों के द्वारा अनेक बार पुलिस अधीक्षक महोदया कोडरमा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कोडरमा, पुलिस निरीक्षक कोडरमा एवं पुलिस पदाधिकारी मरकच्चो थाना से मिलकर विस्तृत रूप से घटना की जानकारी देकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।
परंतु घटना के डेढ़ माह से अधिक बीत जाने के बाद भी आज तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो पायी है और न ही किसी दोषी को चिन्हित किया गया है।
कोडरमा जिला की पुलिस शिथिल पड़ी हुई है तथा वह कोई जांच नहीं कर रही है और गलत रिपोर्ट देते हुए हमलोगो को डाँट कर भगा देती है। कुल मिलाकर पुलिस अपराधियों से मिली हुई है। जिससे मेरा विश्वास कोडरमा पुलिस पर से उठ गया है।
अतः श्रीमान् से प्रार्थना है कि उपरोक्त वर्णित बिंदुओं के आलोक में उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की कृपा की जाय।
इसके लिए मैं श्रीमान् का आजीवन आभारी रहूंगी।
आपकी विश्वासीन
पार्वती देवी
पति- श्री भुनेश्वर मोदी
ग्राम - सोनेड़ीह डेब्वा,
ग्राम पंचायत - महुंगाई
थाना - मरकच्चो, जिला - कोडरमा, झारखंड - 825318



आज — Parvati आप पर भरोसा कर रहे हैं

Parvati Devi से "Honorable chief minister Sri raghuvar Das, Government of Jharkhand : Justice for Jitendra (Gov. teacher)" के साथ आपकी सहायता की आवश्यकता है। Parvati और 265 और समर्थक आज से जुड़ें।