क्या आप 4 मासूम बच्चों की मौत के जिम्मेदारों को सजा दिलाने में मदद करेंगे ।

0 व्यक्ति ने हसताकषर गये। 500 हसताकषर जुटाएं!


माननीय श्री शिवराज सिंह जी चौहान,
मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश शासन,
भोपाल (म.प्र.)

महोदय,

जैसा कि आपको विदित है कि इंदौर के डीपीएस बस हादसे में चार मासूम बच्चों और ड्राइवर की दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में विभन्न समाचार पत्रों और सूचनाओं से यह विदित होता है कि स्कूल प्रशासन और सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से स्कूल बस को अनधिकृत रूप से एवं गलत तरीके से फिटनेस सर्टिफिकेट प्रदान किया गया था।

चूंकि ये एक बेहद गम्भीर मामला है और जनता की संवेदनाओं से जुड़ा है और उसके अतिरिक्त यह कृत्य आपराधिक श्रेणी में भी आता है और इस कृत्य में वे सभी दोषी है जिन्होंने गलत तरीके से फिटनेस प्रमाण पत्र लिया और दिया और जिनको इस बारे में जानकारी थी । किन्तु अभी तक दर्ज आपराधिक प्रकरण में इन व्यक्तियों पर कोई प्रकरण दर्ज नही किया गया। जो अधिकारी जिम्मेदार है उसका तबादला मात्र करना न्याय नही है बल्कि उनके खिलाफ भी आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाना शासन की जनता के प्रति जिम्मेदारी है। यदि इस प्रकरण पर त्वरित और न्यायसंगत कार्यवाही नही की जाती है तो यह उन दुखी माता पिता और जनता के साथ अन्याय ह्योग और इस तरह की घटनाओंकी पुनरावृत्ति पर रोक नही लगाई जा सकेगी।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि सम्बंधित अधिकारी का सिर्फ तबादला मात्र न करके उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया जाए ताकि इस तरह की घटनाएं रोकी जा सके और अन्य अधिकारियों के लिए यह एक सबक हो कि इस तरह के नाजुक और संवेदनशील मामले में लापरवाही भविष्य में न हो और मासूम बच्चों के जीवन से खिलवाड़ न हो सके।
आशा है आप जनमानस की वेदना को समझ कर जनता के साथ उचित न्याय करेंगे।

डॉ. संजय बिन्दल



आज — DrSanjay आप पर भरोसा कर रहे हैं

DrSanjay Bindal से "Government of Madhya Pradesh: दोषी सरकारी अधिकारियों पर भी आपराधिक प्रकरण दर्ज हो।" के साथ आपकी सहायता की आवश्यकता है। DrSanjay और 418 और समर्थक आज से जुड़ें।