Cow has been now Utility Tool of Every Hindu

0 have signed. Let’s get to 100!


सेवा में,

योगी जी

माo मुख्यमंत्री,

उत्तर प्रदेश

 

सुबह घर से ऑफिस आते वक़्त कुछ ऐसा देखा की आपकी याद आ गयी.

 

आपने अवैध कत्लखाने बंद तो करवा दिए हैं. लेकिन क्या आप उन लोगों के ऊपर भी कोई कानून ला सकते हैं, जो गाय का दूध सुबह निकाल के सड़कों पर प्लास्टिक और कूड़ा कचरा खाने के लिए छोड़ देते हैं.

 

ऐसे लोगों को अपने मुँह से गाय को माता कहने का कोई अधिकार नहीं है. जो गाय को केवल एक वस्तु के रूप में उपयोग कर के उसको मरने के लिए छोड़ देते हैं. गाय कोई विषय वस्तु नहीं  है. जिस पर राजनीती किया जा सके. ये आस्था का प्रतीक है और हर हिंदुस्तानी का कर्तव्य है कि अगर माँ माना है तो बेटे का फ़र्ज़ निभाओ.

 

जिस प्रकार गुजरात में गौ हत्या पर उम्र कैद का कानून प्रस्तावित है, उसी प्रकार उत्तर प्रदेश में भी अगर कोई गाय पाल रहा है और उसे सड़क पर कूड़ा कचरा खाने के लिए छोड़ देता है तो उसके लिए भी कठोर कानून की आवश्यकता है. गाय दूध देना छोड़ देती है तो हम उसे कसाई के हाथों बेच देते हैं या सड़को पर मरने के लिए छोड़ देते हैं. क्या हमें नहीं पता है की कसाई को अगर गाय बेचीं जा रही है तो उसके साथ क्या होगा???

 

सब कुछ जान कर भी समझने के लिए तैयार नहीं होते हैं हम. हम बस आरोप प्रत्यारोप नहीं कर सकते. हम बदलेंगे तभी औरों को बदलने के लिए बोल सकते हैं.

 

भारतीय नागरिक

सामीप्य प्रताप चंद

samipyachand@gmail.com

Date: 03.04.17



Today: Samipya is counting on you

Samipya Chand needs your help with “Chief Minister of Uttar Pradesh: Cow has been now Utility Tool of Every Hindu”. Join Samipya and 15 supporters today.