झोलाछाप डॉक्टर्स के खिलाफ कार्यवाही

झोलाछाप डॉक्टर्स के खिलाफ कार्यवाही

Started
1 May 2020
Petition to
स्वास्थ्य मंत्रालय
Signatures: 14Next Goal: 25
Support now

Why this petition matters

Started by Aditya Bansal

प्यारे देशवासियों,

जैसा कि आप लोग जानते है कि भारत में स्वास्थ्य सेवाएँ ग्रामीण भागों में बहुत कम है।. ग्रामीण  भागों में गरीब लोग सही स्वास्थ्य सुविधा न मिलने के कारण अपनी जान गवां देते हैं।

इन्ही भागों में बहुत से झोलाछाप डॉक्टर अपनी दुकान खोलकर गरीब लोगों का गलत इलाज करते हैं। जिनसे लोगों का मंगल होने की बजाय उनका अमंगल हो जाता है। यह झोलाछाप डॉक्टर अपने यहाँ गर्भवती महिला की डिलीवरी से लेकर केंसर जैसी बीमारी का सफल इलाज करने का दावा भी करते हैं। इन झोलाछाप डॉक्टर्स की वजह से देश में न जाने कितने लोग अपनी जान गवां देते हैं, कितने  लोग अपनी बीमारी को और भयानक रूप दे देते हैं और न जाने कितने लोग इनके द्वारा गलत ऑपरेशन से अपंगता का भी शिकार हो जाते हैं। 

देश के बहुत से जनपदों में बैठे स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी इन झोलाछाप डॉक्टर से महीना लेकर इनकी प्रैक्टिस चलने देते है व मानवता से खिलवाड़ करते हैं। हमारे देश में हर शहर, नगर, कस्बे व गाँव में इन डॉक्टर्स की अनगिनत दुकाने दिख जायेंगी।

मेरी स्वास्थ्य मंत्रालय व आपसे प्रार्थना है कि अब इस व्यवस्था पर अनिवार्य रूप से अंकुश लगना चाहिये और झोलाछाप डॉक्टर्स के साथ जो कोई भी सरकारी अधिकारी इन गलत कार्यो में भी शामिल हो उसे भी कठोर दंड मिलना चाहिये।

कृपया मेरी इस पेटीशन पर साइन करके अधिक से अधिक आगे पहुँचने में मदद करें।

धन्यवाद्

Support now
Signatures: 14Next Goal: 25
Support now

Decision Makers

  • स्वास्थ्य मंत्रालय