लेनिन चौक का नया नाम हो सिया शरण चौक-

0 व्यक्ति ने हसताकषर गये। 100 हसताकषर जुटाएं!


शहर के सभी माननीय जनप्रतिनिधिगण एवं सम्मानित नागरिकगण का ध्यान आकर्षित करना चाहूंगा!

● बीजेपी की सरकार में अलाहाबाद का नाम प्रयागराज हो सकता हैं, मुगलसराय का नाम पं दीनदयाल उपाध्याय हो सकता हैं, अलीगढ़ का नाम रामगढ़ हो सकता हैं।
● उत्तर प्रदेश में इस्लामपुर - रामपुर हो सकता हैं। 
● बस समस्या मुज़फ़्फ़रपुर में ही हैं, क्योंकि नही रूस के साम्यवादी राजनीतिज्ञ व्लादिमीर लेनिन के नाम पर स्थापित लेनिन चौक पर नाम स्व. शिया शरण जी के नाम पर स्थापित किया जाए-

#विषय: नगर स्तिथ लेनिन चौक के नाम बदली करवाने के सन्दर्भ में!!
सविनय निवेदन सहित मैं आप सभी का ध्यान नगर स्तिथ लेनिन चौक के नाम की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ। #लेनिन_चौक का नाम रूस के साम्यवादी राजनीतिज्ञ व्लादिमीर लेनिन के नाम पर रखा गया हैं जिसका वास्तव में मुजफ्फरपुर से कोई सम्बन्ध नहीं हैं। मुज़फ्फरपुर शहर के एक चौक को एक विदेशी में नाम कर क्यों जाना जाये जबकि मुजफ्फरपुर में ही कई ऐसे बड़े हस्ती रहे हैं जिन्होंने मुजफ्फरपुर के विकास के संदर्भ में काम किया हैं। जिनमे से एक नाम #स्व•#सिया_शरण जी का हैं। शहर के प्रति उनके योग्यदान को को नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता हैं। वास्तव में सिया शरण जी को उनके योग्यदानों के बावजूद कहीं महत्त्व नहीं दिया गया। क्या लेलिन चौक का नाम बदल कर सिया शरण चौक नहीं होना चाहिए। जिससे सिया बाबू के योग्यदानों को पुनः जीवंत किया जा सके। आज की युवा पीढ़ी जो उन्हें भूल रही हैं उनके बीच सिया बाबू के महत्व को समझाया जा सके। संविधान में भी ऐसा नियम हैं और इससे पहले भी कई शहरों एवं मोहल्लों के नाम को परिवर्तित किया जा चूका हैं। अतः सभी सम्मानित जनों से निवेदन हैं कृपया इस संदर्भ में सभी साथ आये और इस मुहीम को आगे बढ़ाएं। 
इस संदर्भ में आज मैं नगर विधायक जी को पत्र लिख रहा हूँ आप सभी के समर्थन की आवश्यकता हैं।

इस प्रयास को सार्थक बनाने हेतु संपर्क करें :

लोकेश पुष्कर
मो. :9835891150



आज — Lokesh आप पर भरोसा कर रहे हैं

Lokesh Pushkar से "बिहार सरकार : लेनिन चौक का नया नाम हो सिया शरण चौक-" के साथ आपकी सहायता की आवश्यकता है। Lokesh और 7 और समर्थक आज से जुड़ें।